उत्तराखंड का एक और लाल देश के लिए शहीद, परिवार में कोहराम

उत्तराखण्ड के लिए एक दुखद खबर सामने आ रही है । देवभूमि का वीर जवान शुक्रवार को आतंकवादियों से लोहा लेते वक्त शहीद हो गया है। शहीद जवान की पहचान रुचिन सिंह रावत पुत्र राजेन्द्र सिंह के रूप में हुई है।
 

चमोली (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखण्ड के लिए एक दुखद खबर सामने आ रही है । देवभूमि का वीर जवान शुक्रवार को आतंकवादियों से लोहा लेते वक्त शहीद हो गया है। शहीद जवान की पहचान रुचिन सिंह रावत पुत्र राजेन्द्र सिंह के रूप में हुई है।

 

बता दें राजौरी में शुक्रवार को आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद हो गए, इनमें से एक जवान उत्तराखंड का रहने वाला रुचिन सिंह रावत है, जवान के घर में खबर मिलते ही कोहराम मच गया, पूरे गांव में लोग सकते में आ गए। वही प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

 

मूल रूप से चमोली जनपद के गैरसैण ब्लॉक के कुनिगाड़ गांव का रहने वाला रूचिन सिंह रावत भारतीय सेना की 9 पैरा में कमांडो थे। बताया गया है कि वर्तमान में उनकी तैनाती जम्मू कश्मीर के उधमपुर यूनिट में थी।

उनकी शहादत की खबर मिलते ही जहां उनके परिवार में कोहराम मच गया है रुचिन सिंह रावत अपने पीछे बुजुर्ग मां-बाप, पत्नी और 4 वर्षीय बच्चे को छोड़कर गया है।