उत्तराखंड | पहाड़ की बेटी ने बढ़ाया मान, पीसीएसजे परीक्षा उत्तीर्ण कर यूपी में बनीं जज

बागेश्वर (उत्तराखंड पोस्ट) बागेश्वर में तहसील कपकोट के दूरस्थ कुंवारी गांव की इंदिरा दानू यूपी में जज बन गई है ।।बीते शनिवार को जारी यूपी पीसीएसजे परिणाम में इंदिरा ने यूपी में न्यायाधीश बनने का गौरव हासिल किया है। इंदिरा ने 147वीं रेंक हासिल की है। इंदिरा के पिता किशन सिंह दानू ग्राम प्रधान कुंवारी और
 

बागेश्वर (उत्तराखंड पोस्ट) बागेश्वर में तहसील कपकोट के दूरस्थ कुंवारी गांव की इंदिरा दानू यूपी में जज बन गई है ।।बीते शनिवार को जारी यूपी पीसीएसजे परिणाम में इंदिरा ने यूपी में न्यायाधीश बनने का गौरव हासिल किया है। इंदिरा ने 147वीं रेंक हासिल की है।

इंदिरा के पिता किशन सिंह दानू ग्राम प्रधान कुंवारी और पूर्व जिला पंचायत सदस्या शांति दानू की छोटी बेटी इंदिरा ने प्राथमिक शिक्षा मां उमा बाल शिक्षा स्वास्थ्य मंदिर कपकोट, हाईस्कूल व 12वीं इंटर कॉलेज कपकोट और पीजी कॉलेज बागेश्वर से बीएससी किया है।

वर्ष 2005 में उन्हें बागेश्वर महाविद्यालय में छात्र संघ उपाध्यक्ष भी चुना गया। एनएसयूआई ने उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष का दायित्व सौंपा। इंदिरा शोध छात्रा भी हैं। बागेश्वर से जज बनने वाली इंदिरा दानू पहली महिला हैं ।इंदिरा ने  अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता सहित ईष्ट देवता, गुरुजनों को दिया है।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost