उत्तराखंड से बड़ी खबर- यहां घर से मिली नोटों की गड्डियां, जांच में जुटी पुलिस 

लोकसभा चुनाव के दौरान संयुक्त टीम ने उत्तरकाशी के नौगांव क्षेत्र में गढ़ गांव से एक व्यक्ति के घर से साढ़े 26 लाख की नकदी बरामद हुई है। 
 

 उत्तरकाशी (उत्तराखंड पोस्ट) लोकसभा चुनाव के दौरान संयुक्त टीम ने उत्तरकाशी के नौगांव क्षेत्र में गढ़ गांव से एक व्यक्ति के घर से साढ़े 26 लाख की नकदी बरामद हुई है। 


पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी के दिशा-निर्देशन में लोकसभा सामान्य निर्वाचन के निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण तरीके से करवाने के लिए उत्तरकाशी पुलिस लगातार सक्रिय है। पुलिस नाकों व बैरियरों के साथ-साथ पुलिस टीमें संदिग्ध स्थानों पर भी लगातार निगरानी व चेकिंग अभियान चला रही है।

 

चुनाव के नोडल अधिकारी सीओ उत्तरकाशी प्रशान्त कुमार व क्षेत्राधिकारी बडकोट सुरेन्द्र सिंह भण्डारी के पर्यवेक्षण में FST नौगांव, आबकारी व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम द्वारा सूचना के आधार पर ग्राम गढ थाना पुरोला उत्तरकाशी निवासी बलवीर सिंह पुत्र रामबहादुर से 26,55,690 ₹ की नकदी बरामद हुयी जिसके बारे में पूछताछ करने पर उक्त व्यक्ति द्वारा संतोषजनक जवाब न देने पर उक्त धनराशि को जब्त कर अग्रिम कार्रवाई हेतु आयकर विभाग के सुपुर्द किया गया है।

 

व्यक्ति द्वारा इतनी बड़ी मात्रा में धनराशि कहां से अर्जित की गयी है तथा किस उद्देश्य के लिए नकदी को घर में रखा गया था इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।