जोशीमठ में भालू के हमले में ITBP के 3 जवान समेत 5 घायल

उत्तराखंड में जंगल की आग का ही असर है कि अब जानवर जंगलों से आबादी वाले इलाकों की ओर रूख कर रहे हैं। शनिवार को जोशीमठ के औली के सुनील गांव में भालू ने आटीबीपी के तीन जवानों समेत पांच लोगों को घायल कर दिया। जानकारी के अनुसार दोपहर में सुनील स्थित डाकघर की खुली
 

उत्तराखंड में जंगल की आग का ही असर है कि अब जानवर जंगलों से आबादी वाले इलाकों की ओर रूख कर रहे हैं। शनिवार को जोशीमठ के औली के सुनील गांव में भालू ने आटीबीपी के तीन जवानों समेत पांच लोगों को घायल कर दिया। जानकारी के अनुसार दोपहर में सुनील स्थित डाकघर की खुली खिड़की से एक भालू डाकघर के अंदर घुस गया। भालू ने वहां मौजूद डाककर्मी गोपीचंद पर हमला कर दिया। इसके बाद भालू पास ही स्थित आईटीबीपी की आठवीं वाहिनी परिसर होते हुए जवानों के बैरक में घुस गया। भालू ने बैरक में मौजूद सिपाही वायादास, अश्विनी कुमार व जगदीश कुमार पर हमला कर उन्हें भी घायल कर दिया, हालांकि आटीबीपी के जवानों ने भी भालू से दो-दो हाथ किए। इसके बाद भालू यहां से भागकर आइटीबीपी फेमिली क्वार्टर की ओर बढ़ा। यहां पर भालू ने आइटीबीपी के सिपाही अनिल चौधरी की पत्नी रेणुका सुल्ताना पर हमला कर उसे भी घायल कर दिया।

भालू के हमले की सूचना के बाद नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क की टीम व पुलिस टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर भालू को तलाशने के लिए सर्च आपरेशन चलाया। मगर देर सांय तक भालू कर्मचारियों के हत्थे नहीं चढ़ पाया। भालू के हमले में गंभीर घायल लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।