अजय भट्ट ने माना, जोशीमठ में गलती हुई, साथ ही कहा-  अब हमारा कर्तव्य लोगों को बचाने का है

 
 

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) जोशीमठ आपदा का निरीक्षण कर लौटे केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा की पूर्व में हुए सर्वे में हमसे गलती हो गई लेकिन अब हमारा कर्तव्य लोगों को बचाने का है। भट्ट ने कहा कि उत्तराखंड के पहाड़ कच्चे हैं इसलिए लगातार ऐसी आपदाएं आ रही है। 

 

केंद्रीय मंत्री ने हल्द्वानी में मीडिया से बात करते हुए कहा- जोशीमठ में जो होना था वह हो गया, अब सबसे पहली प्राथमिकता लोगों के पुनर्वास और उनके मुआवजे को लेकर है जिसमें सरकार गंभीरता से काम कर रही है। 

 

भट्ट ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे राज्य के सर्वे की घोषणा की है क्योंकि कई जगह से इस तरह की और जानकारियां मिल रही है। अभी सरकार का कर्तव्य सबसे पहले लोगों को बचाने का है इसलिए पूरा सरकारी सिस्टम लोगों को प्रभावित क्षेत्र से सुरक्षित जगह शिफ्ट करने में लगी है। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद जोशीमठ आपदा की गंभीरता से मॉनिटरिंग कर रहे हैं। 

वहीं कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने कहा की हमारी पहली प्राथमिकता थी की जो 613 मकानों में दरार आ गई थी, उन सभी को शिफ्ट कर दिया गया है। उनके लिए हर संभव मदद की जा रही है। इस दुख की घड़ी में पूरी सरकार आपदा प्रभावित लोगों के साथ खड़ी है, सरकार ने निर्णय लिया है कि जहां भी इस तरह की दिक्कतें आएंगी वहां का भी तत्काल सर्वे किया जाएगा।