उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, बदरीनाथ में बर्फ से ढकी वादियां, देखें तस्वीरें 

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है। सोमवार को प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई। चमोली जनपद में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बूंदाबांदी होने से मौसम में ठंडक आ गई है।

 
 

चमोली (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है। सोमवार को प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई। चमोली जनपद में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बूंदाबांदी होने से मौसम में ठंडक आ गई है।

वहीं, बदरीनाथ धाम की वादियां भी बर्फ से ढक गईं है। बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, गोरसों बुग्याल, रुद्रनाथ, लाल माटी सहित नीती और माणा घाटियों में बर्फ जमी है। निचले क्षेत्रों में भी मौसम बदलने से ठंड में इजाफा हो गया है। जोशीमठ, गोपेश्वर, पोखरी, नंदानगर, पीपलकोटी, नंदप्रयाग आदि क्षेत्र में दोपहर में बूंदाबांदी होने से लोग घरों में ही दुबके रहे। वहीं, मौसम वैज्ञानिकों  का कहना है कि अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ ही बर्फबारी की भी संभावना है।

आपको बता दें कि 19 नवंबर को बदरीनाथ धाम के कपाट बंद हो रहे हैं। आज से धाम के कपाट बंद होने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस मौके पर बड़ी संख्या में पर्यटक धाम पहुंच रहे हैं।