गैरसैंण में शीतकालीन सत्र आज से, सरकार को इन मुद्दों पर घेरेगा विपक्ष

गैरसैंण [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र चमोली जिले के भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में आज से शुरु होगा। खासतौर पर गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी का दर्जा दिए जाने और विधानसभा में लंबित लोकायुक्त व तबादला विधेयक को लेकर सभी की नजरें इस सत्र पर टिकी हुई हैं। पहले ही दिन सरकार सदन में अनुपूरक
 

गैरसैंण [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र चमोली जिले के भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में आज से शुरु होगा। खासतौर पर गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी का दर्जा दिए जाने और विधानसभा में लंबित लोकायुक्त व तबादला विधेयक को लेकर सभी की नजरें इस सत्र पर टिकी हुई हैं। पहले ही दिन सरकार सदन में अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेगी।

वहीं त्रिवेंद्र सरकार में गैरसैंण में हो रहे पहले विधानसभा सत्र में विपक्ष ने भी सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है। विपक्ष निकायों के परिसीमन को लेकर सरकार के रुख, प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों पर जबरन ब्रिज कोर्स थोपने, महंगाई, स्वास्थ्य व कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरेगी। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृर्यदेश ने पहले ही साफ कर दिया है कि वे सरकार से हर सवाल का वाजिब जवाब चाहते हैं। कुल मिलाक कड़कड़ाती सर्दी में गैरसैंण में शीतकालीन सत्र के गर्माने के पूरे आसार हैं।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)