अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में गैरसैंण में होगा विधानसभा सत्र: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि यदि मौसम ने साथ दिया तो हमारा प्रयास अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में गैरसैंण में विधानसभा सत्र आहूत करने का है। उन्होंने कहा कि राज्य का 2025 तक के विकास का रोड मैप भी तैयार किया जा रहा है इसके तैयार होते ही इसे भी विधानसभा के आगामी सत्र में
 

मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि यदि मौसम ने साथ दिया तो हमारा प्रयास अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में गैरसैंण में विधानसभा सत्र आहूत करने का है।

उन्होंने कहा कि राज्य का 2025 तक के विकास का रोड मैप भी तैयार किया जा रहा है इसके तैयार होते ही इसे भी विधानसभा के आगामी सत्र में रखा जायेगा। यह आधार 2017 के विकास का भी पेरामीटर होगा।

उन्होंने कहा कि पर्वतीय खेती व शिक्षा पर भी हमारा विशेष ध्यान है इस पर भी विधानसभा में चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नये जनपदों, तहसीलों व ब्लाकों के पुनर्गठन आदि के लिये एक्सरसाइज की जा रही है। इस सम्बध में पूरी एक्सरसाइज करने के बाद ही निर्णय लिया जायेगा। उन्होने कहा कि राज्य स्थापना के बाद राज्य के विकास से सम्बंधित जितनी नीतियां बनी है राज्य के समग्र विकास के प्रति पिछले दो सालो में हमने उससे दुगनी नीतियां बनायी है।

उन्होंने कहा कि पर्वतीय व मैदानी क्षेत्रों में कृषि के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है ताकि यह हमारी आर्थिक विकास दर को मजबूती प्रदान करे, उन्होंने कहा कि भविष्य में शहरी क्षेत्रों में बढ़ने वाली आबादी को आवश्यक नागरिक सुविधाएं व संसाधन उपलब्ध कराने के लिये भी कार्ययोजना तैयार की जा रही है इसी के दृष्टिगत नगर पंचायतों,, नगर निगमों को भी संसाधनों में बढ़ोतरी के प्रति भी ध्यान दिया जा रहा है।