श्रद्धालुओं को परेशानी ना हो इसके लिए रात में काम करे लोनिवि: CM

मंगलवार को बदरीनाथ धाम पहुंचे मुख्यमंत्री ने भगवान बदरीनाथ के दर्शन के बाद गोविन्दघाट पहुंचकर जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। रावत ने अधिकारियों को यात्रा मार्ग को दुरुस्त करने के साथ ही हर हाल में खुला रखने के निर्दे दिए। मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि यदि बीआरओ रास्ते
 

मंगलवार को बदरीनाथ धाम पहुंचे मुख्यमंत्री ने भगवान बदरीनाथ के दर्शन के बाद गोविन्दघाट पहुंचकर जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। रावत ने अधिकारियों को यात्रा मार्ग को दुरुस्त करने के साथ ही हर हाल में खुला रखने के निर्दे दिए। मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि यदि बीआरओ रास्ते के गड्डों को नहीं भरता है, तो लोनिवि इन गड्डों को भरने का काम करे। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं को असुविधा ना हो इसके लिए दिन की बजाए रात के वक्त काम करें।

मुख्यमंत्री ने 25 मई से शुरु होने वाली हेमकुंड साहिब की यात्रा को लेकर पेयजल विभाग से यात्रा पडावों पर शीतकाल मे ध्वस्त पेयजल लाइनों को सही करने व पेयजल व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री रावत ने हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग मे लकडी पुल को सही करने व वैकल्पिक व्यवस्था के साथ ही पैदल मार्ग को भी ठीक करने के निर्देश दिये। पुलना मे पार्किंग व्यवस्था न होने के कारण निर्णय लिया गया कि गोविन्दघाट से गाडियां रूटीन के हिसाब से भेजी जाएंगी ताकि ट्रैफिक जाम जैसी अन्य समस्याओं का सामना न करना पडे। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग में जगह-जगह पर साइन बोर्ड लग चुके हैं, और शौचालय निर्माण का कार्य यात्रा प्रारम्भ होने से पूर्व पूरा कर लिया जाएगा। वहीं विद्युत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 15 मई से हेमकुंड साहिब में बिजली आपूर्ति सुचारू कर दी गयी है।