हरीश रावत की BJP को नसीहत, विकास पर ध्यान दें, राजनीति पर नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राज्य की नव गठित भारतीय जनता पार्टी पर सरकार को राजनीति की बजाए विकास पर ध्यान देने की नसीहत दी है। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App – उत्तराखंड पोस्ट हरीश रावत ने गैसैण के मुद्दे पर ट्वीट कर कहा कि गैरसैण मेरे लिए राजनीति का
 

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राज्य की नव गठित भारतीय जनता पार्टी पर सरकार को राजनीति की बजाए विकास पर ध्यान देने की नसीहत दी है। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App – उत्तराखंड पोस्ट

हरीश रावत ने गैसैण के मुद्दे पर ट्वीट कर कहा कि गैरसैण मेरे लिए राजनीति का मुद्दा नहीं है और इसका विकास प्रदेश की जनता की भावनाओं के साथ जुड़ा हुआ है। बीजेपी विकास पर ध्यान दे, राजनीति पर नहीं।

रावत ने कहा कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को मैं ये सुझाव दूंगा कि वे गैरसैण पर बोलने से पहले कांग्रेस सरकार के निर्णयों और आदेशों को जरूर देख लें। तब उन्हें बेबुनियादी बयानों की जरुरत नहीं पड़ेगी।

हरीश रावत ने कहा कि बीजेपी सरकार लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखकर गैरसैण पर जो निर्णय लेगी, कांग्रेस उसका विरोध नहीं करेगी पर बदले की भावना से कांग्रेस सरकार के निर्णयों को बदलने का विरोध किया जायेगा।

हरीश रावत भले ही अब भाजपा को गैरसैण के मुद्दे पर राजनीति न करने की सलाह दे रहे हैं लेकिन वे इस बात को नहीं झुठाला सकते कि उनकी सरकार गैरसैण पर कोई ठोस फैसला नहीं ले पाई। गैरसैण में विधानसभा और अन्य अवस्थापनाओं को विकास जरुर हो रहा है लेकिन गैरसैण को राजधानी घोषित करने का साहस वे भी नहीं जुटा पाए थे।

बहरहाल अब देखना ये रोचक होगा कि विपक्ष में रहते हुए गैरसैण का राग अलापन वाली भाजपा अब तीन चौथाई सीटों के साथ राज्य की सत्ता में काबिज हो चुकी है तो गैरसैण पर कितनी जल्दी फैसला लेती है।