सलाम | लांस नायक रमेश चंद्र जोशी को दी गई अंतिम विदाई

चमोली [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] 14 राष्ट्रीय राइफल (आरआर) में तैनात नलधूरा निवासी लांस नायक रमेश चंद्र जोशी (34) की तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। रमेश के निधन की खबर से उनके पिता ख्याली राम जोशी, मां पदमा देवी (68 साल) और पत्नी हेमलता सदमे में हैं। उनका बड़ा बेटा दीपांशु (8) कक्षा 3 और
 

चमोली [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] 14 राष्ट्रीय राइफल (आरआर) में तैनात नलधूरा निवासी लांस नायक रमेश चंद्र जोशी (34) की तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। रमेश के निधन की खबर से उनके पिता ख्याली राम जोशी, मां पदमा देवी (68 साल) और पत्नी हेमलता सदमे में हैं। उनका बड़ा बेटा दीपांशु (8) कक्षा 3 और हिमांशु (6) कक्षा 1 में देहरादून में पढ़ता है।

शनिवार को सैनिक का पार्थिव शरीर गांव पहुंचाया गया। कैल और पिंडर नदी के संगम पर जैक्लाई के 80 सैनिकों की टीम ने सैन्य सम्मान के साथ उन्हें अंतिम सलामी दी। दीपांशु और हिमांशु ने उन्हें मुखाग्नि दी।

रमेश चंद्र जोशी 3 जुलाई 2003 को सेना के 6 गढ़वाल राइफल में भर्ती हुए थे। इस दौरान तीन सालों के लिए 14 आरआर में जम्मू कश्मीर के बंदीपुरा इलाके में तैनात थे।

जम्मू एंड कश्मीर इंफैंट्री (जैक्लाई) के कर्नल अजय ठाकुर ने बताया कि 23 नवंबर को रमेश की तबीयत खराब होने पर उन्हें सेना के अस्पताल में भर्ती कराने के बाद दिल्ली के आरआर अस्पताल भेजा गया, जहां उपचार के दौरान रमेश ने दम तोड़ दिया।