विधानसभा में गूंजा मंत्री के पति से जुड़ा किडनी प्रकरण, हंगामा

गैरसैंण [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] गैरसैंण में चल रहे विधानसभा सत्र में राज्यमंत्री रेखा आर्य के पति गिरधारी लाल साहू से जुड़े चर्चित किडनी चोरी प्रकरण पर शुक्रवार को सदन में जोरदार हंगामा हुआ। कांग्रेस विधानमंडल दल के उपनेता करन माहरा इस मुददे को लाए। विस अध्यक्ष अग्रवाल ने इस मामले को उन्हें नियम 58 के तहत रखने की
 

गैरसैंण [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] गैरसैंण में चल रहे विधानसभा सत्र में राज्यमंत्री रेखा आर्य के पति गिरधारी लाल साहू से जुड़े चर्चित किडनी चोरी प्रकरण पर शुक्रवार को सदन में जोरदार हंगामा हुआ।

कांग्रेस विधानमंडल दल के उपनेता करन माहरा इस मुददे को लाए। विस अध्यक्ष अग्रवाल ने इस मामले को उन्हें नियम 58 के तहत रखने की इजाजत दे दी। माहरा ने आरोप लगाया कि कुछ समय पहले नरेश गंगवार नाम के व्यक्ति ने पुलिस से शिकायत की कि गिरधारी लाल शाहू ने श्रीलंका के कोलंबों स्थित अस्पताल में धोखे से उसकी किडनी  निकाल ली। शाहू सरकार के एक मंत्री के निकट परिजन होने की वजह से पुलिस  इस मामले में निष्पक्षता से कार्रवाई नहीं कर रही है। विस अध्यक्ष के निर्देश पर संसदीय कार्यमंत्री  प्रकाश पंत जवाब देने के लिए खड़े हुए।

उन्होंने कहा कि इस मामले में राज्यमंत्री खुद भी अपना पक्ष रखना चाहती हैं। इस पर विपक्ष ने हंगामा करते हुए विरोध आरंभ कर दिया। कांग्रेस के सभी विधायक उठकर वेल में आ गए। उनका कहना था कि उन्हें सरकार से जवाब चाहिए, मंत्री से नहीं। भोजनावकाश के बाद संसदीय कार्यमंत्री ने इस मामले में सरकार की ओर से बयान दिया। कहा कि यह पूरा प्रकरण राज्य और देश से बाहर का है। ऐसे मामलों में कार्रवाई का एक तरीका होता है। उसी के अनुसार कार्रवाई की जा रही है। चूंकि यह मामला न्यायालय में भी विचाराधीन है, लिहाजा इस पर सदन में चर्चा नहीं की जा सकती। सरकार के जवाब से संतुष्ट होकर विस अध्यक्ष ने विपक्ष के प्रस्ताव को निरस्त कर दिया।