खेलो इंडिया | पदक तालिका में 8वें नंबर पर पहुंचा अपना उत्तराखंड

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) खेलो इंडिया नेशनल गेम्स 2018 की वॉक रेस स्पर्धा में शनिवार को उत्तराखंड के खाते में दो स्वर्ण पदक समेत कुल चार पदक आए। राजकीय इंटर कॉलेज बैरांगना, चमोली के छात्र परमजीत सिंह बिष्ट ने पांच हजार मीटर वॉक रेस में स्वर्ण और राजकीय इंटर कॉलेज नेगवाड़ी, चमोली की छात्र मानसी
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) खेलो इंडिया नेशनल गेम्स 2018 की वॉक रेस स्पर्धा में शनिवार को उत्तराखंड के खाते में दो स्वर्ण पदक समेत कुल चार पदक आए।

राजकीय इंटर कॉलेज बैरांगना, चमोली के छात्र परमजीत सिंह बिष्ट ने पांच हजार मीटर वॉक रेस में स्वर्ण और राजकीय इंटर कॉलेज नेगवाड़ी, चमोली की छात्र मानसी नेगी तीन हजार मीटर वॉक रेस में स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहीं।

इनके अलावा स्पोर्ट्स कॉलेज एक्सीलेंसी सेंटर के प्रशिक्षु और बीआरआर इंटर कॉलेज आनंदखेड़ा के छात्र मुकेश कुमार ने पांच हजार मीटर वॉक रेस में रजत पदक पर कब्जा किया। मुकेश भी मूल रूप से गोपेश्वर, चमोली के रहने वाले हैं।

 

शाम की पाली में हुई रेसलिंग प्रतियोगिता में एमआईएसएस मिस्सरवाला, ऊधमसिंह नगर के छात्र सुमित कुमार कांस्य पदक जीतने में सफल रहे। सुमित ने 54 किग्रा भारवर्ग में यह सफलता हासिल की।

खेलो इंडिया स्कूल गेम्स के चौथे दिन बाद पदक तालिका में उत्तराखंड का आठवां स्थान है। उत्तराखंड के खाते में अब तक चार स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक आए हैं।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)