उत्तराखंड | बेटी की शादी में मां ने कायम की अनोखी मिसाल, नहीं पिलाने दी शराब

चमोली(उत्तराखंड पोस्ट) चमोली जिले के घट ब्लाॅक के बाजबगड़ गांव की देवेश्वरी देवी ने एक अनोखी मिसाल पेश की है । देवेश्वरी देवी अपनी बेटी की शादी में शराब का बहिष्कार किया और उन्होंने शादी के निमंत्रण पत्र में ही नशामुक्ति का मैसज दे दिया था। देवेश्वरी देवी और त्रिलोक सिंह बिष्ट की बेटी प्रियंका की
 

चमोली(उत्तराखंड पोस्ट) चमोली जिले के घट ब्लाॅक के बाजबगड़ गांव की देवेश्वरी देवी ने एक अनोखी मिसाल पेश की है । देवेश्वरी देवी अपनी बेटी की शादी में शराब का बहिष्कार किया और उन्होंने शादी के निमंत्रण पत्र में ही नशामुक्ति का मैसज दे दिया था।

देवेश्वरी देवी और त्रिलोक सिंह बिष्ट की बेटी प्रियंका की शादी 28 और 29 फरवरी को जोशीमठ सेलंग निवासी प्रवीन के साथ हुई।देवेश्वरी देवी ने साफ कर दिया था कि शादी में एक बूंद भी शराब नहीं पिलाई जाएगी। लोगों ने उनके इस फैसले को पूरा समर्थन दिया। उनकी बेटी की शादी में पूरा गांव और रिश्तेदार उत्साह के साथ शामिल हुआ।

बता दें चमोली जिले के घाट ब्लाॅक में बिना शराब की ये पहली शादी है। क्षेत्र में महिलाएं शराब बंदी के लिए लंबा आंदोलन भी चला चुकी हैं। महिलाओं ने अपने आंदोलन के दौरान शराब की दुकानों पर भी ताले जड़ दिए थे।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost