उत्तराखंड में वनाग्नि की 1248 घटनाएं, 2600 हेक्टेयर वन क्षेत्र प्रभावित

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) उत्तराखंड के वनों में लगी आग में करोड़ों की बहुमूल्य वन संपदा खाक हो रही है। गुरुवार तक इस साल वनाग्नि की 1248 घटनाएं सामने आ चुकी हैं, इनमें से 202 नए मामले अकेले गुरुवार को ही रिपोर्ट किए गए हैं। हालांकि बुधवार के मुकाबले गुरुवार को ताजा मामलों में कमी आई है,
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) उत्तराखंड के वनों में लगी आग में करोड़ों की बहुमूल्य वन संपदा खाक हो रही है। गुरुवार तक इस साल वनाग्नि की 1248 घटनाएं सामने आ चुकी हैं, इनमें से 202 नए मामले अकेले गुरुवार को ही रिपोर्ट किए गए हैं।

हालांकि बुधवार के मुकाबले गुरुवार को ताजा मामलों में कमी आई है, बुधवार को आग की घटनाओं के 275 मामले सामने आए थे। वहीं इस फायर सीजन में अभी तक 2669.566 हेक्टेयर वन क्षेत्र प्रभावित हो चुका है। इससे अभी तक 54.28 लाख रुपये की क्षति आंकी गई है।

हालांकि तेजी से फैलती आग पर काबू पाने के लिए गुरुवार को वन महकमे ने कर्मचारियों की संख्या को और बढ़ाया है। गुरुवार को 5260 वन कर्मी, 1773 स्थानीय निवासी, 14 जवान व छह एनडीआरएफ कर्मी आग बुझाने में जुटे रहे। इसके अलावा 487 वाहन और दस टैंकर भी आग पर काबू पाने के लिए लगाए गए।

 (उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)