बारिश को लेकर मौसम विभाग का रेड अलर्ट, इन जिलों में सतर्क रहने की जरुरत

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] मौसम विभाग ने आने वाले शनिवार और रविवार को राजधानी देहरादून समेत छह जिलों में भारी से भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना व्यक्त करते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार भारी बारिश से पहाड़ों में जहां भूस्खलन हो सकता है, वहीं मैदान में नदी किनारे बाढ़ जैसे
 

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] मौसम विभाग ने आने वाले शनिवार और  रविवार को राजधानी देहरादून समेत छह जिलों में भारी से भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना व्यक्त करते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार भारी बारिश से पहाड़ों में जहां भूस्खलन हो सकता है, वहीं मैदान में नदी किनारे बाढ़ जैसे हालात पैदा हो सकते हैं।

देहरादून मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक शुक्रवार को भी प्रदेश में कई जगह भारी बारिश हो सकती है लेकिन मानसून के असली तेवर शनिवार और रविवार को देखने को मिल सकते हैं।

इस दौरान देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, चम्पावत, नैनीताल और यूएस नगर में भारी से बहुत भारी बारिश (204 मिमी प्रति घंटे से अधिक) हो सकती है। इसको देखते हुए विभाग ने चेतावनी का सर्वोच्च स्तर रेड अलर्ट जारी करते हुए प्रशासन को अलर्ट रहने को कहा है।

 

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी करसकते हैं)