अभी राहत की उम्मीद नहीं, अगले 48 घंटे भारी बारिश की चेतावनी

उत्तराखंड में मौसम के हालात अगले कुछ दिनों में भी सुधरने वाले नहीं है। मौसम विभाग के द्वारा जारी अलर्ट में राज्य के 13 में से 8 जिलों में अगले 48 घंटे भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। देहरादून स्थित मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के जरिए दो जुलाई को जारी बुलेटिन
 

उत्तराखंड में मौसम के हालात अगले कुछ दिनों में भी सुधरने वाले नहीं है। मौसम विभाग के द्वारा जारी अलर्ट में राज्य के 13 में से 8 जिलों में अगले 48 घंटे भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। देहरादून स्थित मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के जरिए दो जुलाई को जारी बुलेटिन के मुताबिक नैनीताल, उधमसिंह नगर, देहरादून, टिहरी, चंपावत, अल्मोड़ा, पौड़ी, हरिद्वार में अगले 48 घंटे में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इस अलर्ट को रेड श्रेणी में डाला है। मौसम विभाग के मुताबिक हालात बेहद खराब हो सकते हैं। हालांकि पांच तारीख के बाद मौसम में कुछ सुधार की उम्मीद जताई गई है।

वहीं मौसम के हालात बिगड़ने से चार धाम यात्रा में भी खलल पड़ सकता है। मौसम विभाग के जरिए चार धाम यात्रा के लिए जारी मौसम पूर्वानुमान में सभी जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने चार जुलाई तक सभी धामों के लिए अलर्ट जारी कर यात्रियों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।