सरकार के इस फैसले से इन सरकारी कर्मचारियों की मुश्किल बढ़ी !

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) सरकारी कर्मचारियों के लिए बुरी खबर आई है। सरकार ने नया फरमान जारी किया है कि जो कर्मचारी लगातार चार सालों से सुगम इलाकों में तैनात हैं, उन्हें अनिवार्य रूप से दुर्गम इलाकों में तैनात किया जाएगा। बशर्ते वे किसी प्रकार की छूट के दायरे में न आते हों। वहीं सुगम से
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) सरकारी कर्मचारियों के लिए बुरी खबर आई है। सरकार ने नया फरमान जारी किया है कि जो कर्मचारी लगातार चार सालों से सुगम इलाकों में तैनात हैं, उन्हें अनिवार्य रूप से दुर्गम इलाकों में तैनात किया जाएगा। बशर्ते वे किसी प्रकार की छूट के दायरे में न आते हों।

वहीं सुगम से दुर्गम इलाके में स्वेच्छा से जाने वालों का स्वागत रहेगा।  मुख्य सचिव ने ट्रांसफर एक्ट के तहत तबादलों को लेकर मंगलवार को कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं। इसमें एक्ट के विभिन्न बिंदुओं पर कार्रवाई की पूरी रूपरेखा दी गई है।

इसके तहत सामान्य स्थानांतरण के लिए विभागाध्यक्ष, कार्यालय अध्यक्षों द्वारा 31 मार्च तक चिह्नित करने और स्थानांतरण समिति का गठन एक अप्रैल तक करना होगा। प्रत्येक संवर्ग के लिए दुर्गम, सुगम क्षेत्र की रिक्तियां और उनके लिए आवेदन करने वालों की सूची 15 अप्रैल तक प्रकाशित कर दी जाएगी। 10 जून तक स्थानांतरण आदेश जारी करने की अंतिम तिथि होगी।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)