10वीं पास युवाओं के लिए अर्द्ध सैनिक बलों में नौकरी का मौका, पूरी जानकारी यहां

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में कांस्टेबल के लिए देशभर में 54953 रिक्त पदों पर भर्ती होने जा रहा है। कुमाऊं मंडल के 10वीं पास नौजवान इन भर्तियों में हिस्सा लेकर अर्ध सैनिक बलों से जुड़ सकते हैं। भर्ती में मंडल के नौजवानों के लिए कोटा निर्धारित रहेगा। कुमाऊं के नौजवानों के
 

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में कांस्टेबल के लिए देशभर में 54953 रिक्त पदों पर भर्ती होने जा रहा है। कुमाऊं मंडल के 10वीं पास नौजवान इन भर्तियों में हिस्सा लेकर अर्ध सैनिक बलों से जुड़ सकते हैं। भर्ती में मंडल के नौजवानों के लिए कोटा निर्धारित रहेगा। कुमाऊं के नौजवानों के लिए भर्ती सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र काठगोदाम में आयोजित की जाएगी।

सीआरपीएफ के डीआइजी प्रदीप चंद्रा ने बताया कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) के माध्मम से भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। ऑनलाइन आवेदन फार्म भरने की तिथि 17 अगस्त से 17 सितंबर तक है। एसएससी के जरिये जिन कांस्टेबलों की भर्ती की जाएगी, उन्हें आइटीबीपी, बीएसएफ, सीआइएसएफ, सीआरपीएफ, एसएसबी, असम राइफल्स, एनआइए और एसएसएफ में नियुक्ति दी जाएगी।

  • शैक्षिक योग्यता – 10वीं पास
  • आयु सीमा – 1/8/2018 को 18 से 23 वर्ष
  • आवेदन फीस – सामान्य व अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 100 रुपये
  • विशेष छूट – महिलाओं, अनूसूचित जाति-जनजाति व पूर्व सैनिक के लिए आवेदन फीस नहीं

डीआइजी प्रदीप चंद्रा ने बताया कि ऑनलाइन फार्म भरने व परीक्षा की जानकारी के लिए ग्रुप केंद्र में सुविधा केंद्र खोला गया है। यदि किसी आवेदक को असुविधा होती है तो वह 17 अगस्त से सुबह 9:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक संपर्क कर सकता है।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)