अच्छी ख़बर | नहीं होगी चिकित्सकों की कमी, 421डॉक्टरों को मिली तैनाती

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में अब चिकित्सकों की कमी नहीं रहेगी। सरकार ने 421 नए चिकित्सकों को मैदानी के साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में भी तैनाती दी गई है। इनसे दो सप्ताह के भीतर संबंधित जनपद में कार्यभार ग्रहण करने को कहा गया है। शासन की ओर से हाल ही में
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में अब चिकित्सकों की कमी नहीं रहेगी। सरकार ने 421 नए चिकित्सकों को मैदानी के साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में भी तैनाती दी गई है। इनसे दो सप्ताह के भीतर संबंधित जनपद में कार्यभार ग्रहण करने को कहा गया है।

शासन की ओर से हाल ही में चिकित्सा चयन बोर्ड के तहत चयनित हुए 421 चिकित्सकों को तैनाती के आदेश जारी किए गए हैं। इनमें 70 विशेषज्ञ भी शामिल हैं। शासन ने तैनाती के दौरान इस बात का ध्यान रखा है कि प्रदेश के सभी चिकित्सालयों में इनकी तैनाती की जाए। सचिव स्वास्थ्य नीतेश झा का कहना है कि प्रयास यह है कि सभी चिकित्सालयों में तकरीबन 70 फीसद पद भर दिए जाएं।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा शासन ने बैकअप के रूप में चिकित्सा चयन बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले 25 प्रतिशत अभ्यर्थियों को वेटिंग में भी रखा गया है। जारी सूची में से यदि कोई चिकित्सक तैनाती नहीं लेंगे तो फिर वेटिंग लिस्ट में शामिल चिकित्सकों को इनके स्थान पर तैनाती  दी जाएगी।