उत्तराखंड | सरकारी अस्पताल में नहीं थी डॉक्टर, पर्ची काउंटर पर ही गर्भवती ने दिया बच्चे को जन्म

चंपावत (उत्तराखंड पोस्ट) जनपद चंपावत से एक मामला सामने आया है जो पहाड़ पर स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोल रहा है। दरअसल, यहां स्त्री रोग विशेषज्ञ न होने से बुड़ाखेत की गर्भवती महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया लेकिन महिला ने पर्ची काउंटर के पास ही एक बच्चे को जन्म दिया। जानकारी के
 

चंपावत (उत्तराखंड पोस्ट) जनपद चंपावत से एक मामला सामने आया है जो पहाड़ पर स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोल रहा है। दरअसल, यहां स्त्री रोग विशेषज्ञ न होने से बुड़ाखेत की गर्भवती महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया लेकिन महिला ने पर्ची काउंटर के पास ही एक बच्चे को जन्म दिया।

जानकारी के मुताबिक गर्भवती को सोमवार सुबह अस्पताल लाया गया। कहा गया कि महिला को हायर सेंटर रेफर किया गया था। मौके पर मौजूद सीएमओ डॉ. आरपी खंडूरी ने 108 को कॉल किया। पति का कहना है कि पत्नी नीचे उतरी और कुछ ही देर पर्ची काउंटर के पास बेटे को जन्म दिया। बाद में महिला को वार्ड में शिफ्ट किया गया। महिला की यह छठी संतान है। दंपती की पांच बेटियां हैं। अब जच्चा-बच्चा खतरे से बाहर हैं।

चंपावत जिले में छोटे-बड़े कुल 23 सरकारी अस्पताल हैं, लेकिन जिला अस्पताल सहित किसी भी अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ नहीं हैं। यहां अस्पताल तो खोल दिए गए लेकिन विशेषज्ञ डाक्टर तैनात नहीं किए। नतीजन, मरीजों को आपात स्थिति में हायर सेंटर रेफर कर दिया जाता है।

demo pic

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/