उत्तराखंड से बड़ी ख़बर | अचानक उल्टी दौड़ने लगी पूर्णागिरि जन शताब्दी एक्सप्रेस, मचा हड़कंप

बुधवार को दिल्ली से टनकपुर आ रही पूर्णागिरि जन शताब्दी एक्सप्रेस टनकपुर स्टेशन पर पहुंचने से पहले होम सिग्नल नंबर तीन के पास अचानक विपरीत दिशा में चलने लगी। ट्रेन  के उल्टी दिशा में चलने से हड़कंप मच गया।
 
टनकपुर (उत्तराखंड पोस्ट) बुधवार को दिल्ली से टनकपुर आ रही पूर्णागिरि जन शताब्दी एक्सप्रेस टनकपुर स्टेशन पर पहुंचने से पहले होम सिग्नल नंबर तीन के पास अचानक विपरीत दिशा में चलने लगी। ट्रेन  के उल्टी दिशा में चलने से हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार शाम करीब चार बजे होम सिग्नल के पास एक पशु के ट्रेन की चपेट में आकर कटने के बाद यह घटना हई। सूचना पर आनन-फानन क्रॉसिंग गेटों को बंद करने के आदेश दिए गए। बनबसा में पत्थर लगाकर ट्रेन रोकने की कोशिश की गई, लेकिन ट्रेन नहीं रुकी। खटीमा-चकरपुर के बीच गेट संख्या 35 के पास ट्रेन को रोकने में सफलता मिली। सही समय पर ट्रेन रुक गई वरना बड़ा हादसा हो सकता था। 


 

बनबसा रेलवे स्टेशन अधीक्षक अमरेंद्र सिंह ने बताया कि इंजन के बैक होने की कंट्रोल रूम को सूचना मिलते ही बनबसा और फागपुर में रेलवे कॉसिंग गेट बंद करा दिए गए थे। सभी यात्री सुरक्षित हैं। गाड़ी के कोचों के बीच का प्रेशर पाइप लीक होने से गाड़ी के ब्रेक ने काम करना बंद कर दिया था। जिस वजह से गाड़ी खटीमा की तरफ ढलान होने के कारण वापस चलने लगी। रेलवे द्वारा घटना के कारणों की जांच की जा रही है।