43 घंटे बाद खुला टनकपुर-पिथौरागढ़ राजमार्ग, लोगों ने ली राहत की सांस

टनकपुर [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] पहाड़ी से मलबा आने से बाधित टनकपुर-पिथौरागढ़ राजमार्ग आखिरकार 43 बाद यातायात के लिए खोल दिया गया है। जिसके बाद यहां से गुजरने वालों ने राहत की सांस ली है। गौरतलब है कि चंपावत में धौंन के पास 26 जुलाई को रात 9 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन की वजह से बंद
 

टनकपुर [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] पहाड़ी से मलबा आने से बाधित टनकपुर-पिथौरागढ़ राजमार्ग आखिरकार 43 बाद यातायात के लिए खोल दिया गया है। जिसके बाद यहां से गुजरने वालों ने राहत की सांस ली है।

गौरतलब है कि चंपावत में धौंन के पास 26 जुलाई को रात 9 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन की वजह से बंद हो गया था। जिसके बाद से ही लगातार पहाड़ी से सड़क पर मलबा गिर रहा था। रास्ता बंद होने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई थी, साथ ही लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा था।

पहाड़ी से लगातार मलबा गिरने से मार्ग को खोलने के सभी प्रयास विफल साबित हो रहे थे, जिसके बाद आखिर में प्रशासन ने पहाड़ी में विस्फोट करने का फ़ैसला किया और शुक्रवार दोपहर को तीन-चार विस्फ़ोट कर ऊपर जमा मलबे को गिरा दिया गया, जिसके बाद अंततः शाम लगभग पांच बजे रास्ता खुल पाया।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते है)