प्रदेश के दुर्गम स्थानों पर तैनात इन शिक्षकों के आएंगे अच्छे दिन

प्रदेश के दुर्गम स्थानों पर तैनात शिक्षकों को तबादलों में राहत मिलेगी। विधवा, परित्यक्ता, गंभीर बीमारी से पीड़ित शिक्षकों के साथ ही 15 साल से अधिक समय से दुर्गम में तैनात शिक्षकों के तबादले किए जाएंगे। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App – उत्तराखंड पोस्ट शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय की अध्यक्षता
 

प्रदेश के दुर्गम स्थानों पर तैनात शिक्षकों को तबादलों में राहत मिलेगी। विधवा, परित्यक्ता, गंभीर बीमारी से पीड़ित शिक्षकों के साथ ही 15 साल से अधिक समय से दुर्गम में तैनात शिक्षकों के तबादले किए जाएंगे। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App – उत्तराखंड पोस्ट

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय की अध्यक्षता में अपर मुख्य सचिव शिक्षा डॉ रणबीर सिंह और माध्यमिक शिक्षा निदेशक आरके कुंवर के बीच हुई बैठक में तबादलों को लेकर कार्ययोजना तय की गई। इससे पहले तबादलों को लेकर शासन स्तर से समयसारिणी जारी की जा चुकी है।

इस बीच सरकार की ओर से विधानसभा में लोकसेवकों के वार्षिक तबादलों के लिए विधेयक पेश करने और फिर इसे प्रवर समिति के सुपुर्द किए जाने के बाद से तबादलों को लेकर असमंजस बना हुआ था।

हालांकि  इससे पहले अपर मुख्य सचिव शिक्षा डॉ रणबीर सिंह तय समयसारिणी के मुताबिक ही तबादले करने की हिदायत महकमे को दे चुके थे।

सोमवार को विधानसभा में हुई बैठक में तय किया गया कि इस वर्ष विधवा, परित्यक्तता, गंभीर बीमारी से पीड़ित शिक्षकों के साथ ही दुर्गम क्षेत्रों में 15 साल से अधिक समय से तैनात शिक्षकों को भी सुगम क्षेत्रों में तैनात किया जाएगा।