अधिकारियों पर बिफरे सीएम, कार्यों की धीमी प्रगति पर चढ़ा पारा

चंपावत [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] चंपावत एनएचपीसी सभागार में विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने उ.प्र.राजकीय निर्माण निगम द्वारा किए जा रहे राजीव गांधी नवोदय विद्यालय लोहाघाट, आईटीआई चम्पावत, तल्लादेश, दिगालीचैड़ एवं पालीटेक्निक चम्पावत के कार्यो की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यो को समय पर
 

चंपावत [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] चंपावत  एनएचपीसी सभागार में विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने उ.प्र.राजकीय निर्माण निगम द्वारा किए जा रहे राजीव गांधी नवोदय विद्यालय लोहाघाट, आईटीआई चम्पावत, तल्लादेश, दिगालीचैड़ एवं पालीटेक्निक चम्पावत के कार्यो की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यो को समय पर पूर्ण करने तथा रिवाईज इस्टमेट की प्रवृति पर अंकुश रखने के निर्देश दिये।

उन्होंने लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सड़कों के निर्माण में आ रही अड़चन को दूर करने के लिये स्थानीय विधायकों की मदद से कार्य समय रहते पूर्ण कर लिये जाएं। पीएमजीएसवाई लोहाघाट तथा चम्पावत को सड़क मार्ग से जुड़ने हेतु अवशेष गांवों की सूची उपलब्ध कराने के साथ 250 से 500 की आबादी वाले गांवों, जिन्हें सड़क मार्गों से जोड़ा जाना है की सूची उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होंने सख्त निर्देश दिये कि धरातल पर हुए कार्यों के गलत आंकड़े प्रस्तुत करने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

मुख्यमंत्री ने जल निगम निर्माण इकाई के ऑडोटोरियम, परिवहन कार्यालय एवं नर्सिंग संस्थान के निर्माण की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इनके कार्यो पर जिलाधिकारी को कार्यों पर निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण एजेन्सियों को आवंटित धनराशि के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण कार्य किये जायं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने चिकित्सा विभाग, लोनिवि, पीएमजीएसवाई, जल निगम, पशुपालन आदि विभागों के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के साथ ही पर्याप्त दवाओं की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने कहा कि जन समस्याओं को गंभीरता से लिया जाय एवं विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जाय।

समीक्षा बैठक में विधायक लोहाघाट पूरन फत्र्याल, विधायक चम्पावत कैलाश गहतोड़ी, विधायक खटीमा पुष्कर धामी व जिलाधिकारी चम्पावत डॉ अहमद इकबाल आदि उपस्थित थे। (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)