उत्तराखंड - वन बीट अधिकारी के संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत, अप्रैल में होनी थी शादी

 

चंपावत  (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड से दुखद घटना की खबर सामने आ रही है। हल्द्वानी वन प्रभाग के शारदा रेंज में तैनात वन बीट अधिकारी की तमंचे से गोली लगने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस घटना के बाद वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

 

घटना टनकपुर थाना क्षेत्र की है. मृतक वनकर्मी नैनीताल जिले के चोरगलिया का रहने वाला था। जानकारी के मुताबिक हल्द्वानी वन प्रभाग के सेनापानी वन क्षेत्र के कलोनिया चौकी में तैनात वन बीट अधिकारी 35 वर्षीय हरीश चंद्र जोशी का शव 27 फरवरी की सुबह कलोनिया स्थित उनके सरकारी आवास में मिला।

 

विभागीय अधिकारियों के अनुसार गोली लगने से उनकी मौत हुई है। हालांकि गोली उन्होंने खुद चलाई है या किसी और ने इसकी जांच की जा रही है। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए टनकपुर के उप जिला चिकित्सालय भिजवा दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। फिलहाल वन विभाग और पुलिस की टीम वनकर्मी की मौत के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है। बताया गया कि हरीश चंद्र जोशी की अप्रैल में शादी होनी थी। घटना के बाद से हरीश चंद्र जोशी के घर में कोहराम मचा हुआ है।