उत्तराखंड | कबाड़ी को झाड़ियों में मिला 81 एमएम मोर्टार, क्षेत्र में सनसनी

चंपावत(उत्तराखंड पोस्ट)चंपावत जिले के बनबसा में शुक्रवार को कबाड़ बीनते समय एक कबाड़ी को झाड़ियों में मोर्टार मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है । आर्मी की सूचना विंग ने पुष्टि की है कि ये 81 एमएम मोर्टार है। ।इधर, भारत पाक के लिए चल रहे तनाव के बीच क्षेत्र में मोर्टार का इस तरह मिलना
 

चंपावत(उत्तराखंड पोस्ट)चंपावत जिले के बनबसा में शुक्रवार को कबाड़ बीनते समय एक कबाड़ी को झाड़ियों में मोर्टार मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है । आर्मी की सूचना विंग ने पुष्टि की है कि ये 81 एमएम मोर्टार  है। ।इधर, भारत पाक के लिए चल रहे तनाव के बीच क्षेत्र में मोर्टार का इस तरह मिलना और चिंतनीय है।

जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के नई बस्ती निवासी भौरन शुक्रवार को वह कबाड़ बीनने स्टेडियम के पास गया था। इस दौरान उसे झाड़ी में अजीब से वस्तु दिखाई दी। हैरानी से देखते हुए उसने उसे उठाकर अपने थैले में डाल लिया और बाजार आकर लोगों को दिखाने लगा। जिसे देख लोग भी चौंक गए और घटना की सूचना थाना पुलिस को दी।

सूचना पर पुलिस भी कबाड़ी के पास पहुंच गई और उसे थाने ले आई। मौके पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी आरएस नबियाल ने बताया कि जब अजीब सी वस्तु की जांच की गई तो वह मोर्टार था। मोर्टार चालू है या डिफ्यूज, यह कह पाना मुश्किल है।प्रभारी थानाध्यक्ष देवेंद्र सिंह मनराल ने बताया कि यह भारतीय मोर्टार है। इसकी सूचना सेना को दी गई है। सेना का कहना है कि बनबसा और पिथौरागढ़ में मोर्टार के बारे में जानने वाला कोई नहीं है। उन्होंने उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया है। टीम आने के बाद ही इसकी जांच कर बता पाएगी।

सुरक्षा की दृष्टि से मोर्टार को थाने के पीछे एकांत जगह में गड्ढे में दबा दिया है। थानाध्यक्ष मनराल ने बताया कि सेना से मोर्टार परीक्षण के बारे में पूछा गया तो सेना अधिकारियों ने कहा कि बनबसा पिथौरागढ़ में आज तक मोर्टार का परीक्षण नहीं किया गया।

Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/