उत्तराखंड | इन सात जिलों में 4 दिन भारी बारिश का अलर्ट, जिलाधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली है। इस बीच मौसम विभाग ने सात जिलों में अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद प्रशासन भी अलर्ट हो गया। सभी जिलाधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। मौसम केंद्र की ओर से
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली है। इस बीच मौसम विभाग ने सात जिलों में अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद प्रशासन भी अलर्ट हो गया। सभी जिलाधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार नौ जुलाई से प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में भारी बारिश होगी।विशेषकर राजधानी दून, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, चमोली, टिहरी और पौड़ी जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान है। प्रदेश के अन्य इलाकों में भी बादल छाये रहने और बारिश होने का अनुमान है।

मौसम केंद्र निदेशक के बिक्रम सिंह ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम मानसून राज्य के ज्यादातर इलाकों में पहुंच चुका है। सक्रिय मानसून के चलते अधिकांश इलाकों में अच्छी बारिश होने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार 12 जुलाई तक प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है। उसके बाद मौसम में कुछ बदलाव आ सकता है।

वीडियो देखने के लिए Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost                 

फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost