चमोली में बादल फटा, कई मकान और दुकानें क्षतिग्रस्त, वाहन मलबे में दबे

प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। इसी बीच चमोली जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। जिले के सोल घाटी में देर रात बादल फट गया।  
 
 

चमोली (उत्तराखंड पोस्ट) प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। इसी बीच चमोली जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। जिले के सोल घाटी में देर रात बादल फट गया।  

सोल घाटी क्षेत्र में रात के समय बादल फटने से प्रानमती नदी उफान पर आ गई, जिससे ढाढर बगड़ में काफी नुकसान हो गया। वहां देवानंद चंदोला समेत लोगों के कई मकान और दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। पीपलकोटी, गडोरा और ढाढर बगड़ में भी कई मकान मलबे में दब गए हैं। रात को लोगों ने घर से भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई।

प्राणमति नदी के उफान पर आने से रतगांव को जोड़ने वाला वैली ब्रीज और थराली गांव को कोटडीप से जोड़ने वाला आरसीसी ब्रिज भी टूट गया है। सोल घाटी मोटर मार्ग का लगभग 50 मीटर हिस्सा भी बह गया है जिससे ब्लॉक मुख्यालय थराली से सोल घाटी का संपर्क कट गया है।

 

पीपलकोटी में नगर पंचायत का दफ्तर और आसपास के आवासीय भवन मलबे में दब गए हैं। कई वाहन में मलबे में दबे हैं। नगर पंचायत अध्यक्ष रमेश बंडवाल ने बताया कि मकानों को खाली कर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। पीपलकोटी के गडोरा में बदरीनाथ हाईवे पर भी भारी मात्रा में मलबा आ गया है। मलबे में कुछ वाहन दबे हैं। चमोली तहसील के कौंज पाथनी गांव में तीन गौशालाएं मलबे में दब गई है। इन गौशालाओं में कई मवेशी थे।