आधी आबादी को साथ लिए बिना तरक्की नहीं की जा सकती : CM रावत

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है कि अल्पसंख्यक और पिछड़े तबकों की बालिकाओं की शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष योजना बनाई जाएगी। मौलाना आजाद फाउंडेशन व हुनर योजना में धनराशि को बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। रविवार को ऑल इंडिया ओएनजीसी माइनोरीटी एम्प्लॉईज जनरल वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित तीसरे शैक्षिक सम्मान समारोह में
 

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है कि अल्पसंख्यक और पिछड़े तबकों की बालिकाओं की शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष योजना बनाई जाएगी। मौलाना आजाद फाउंडेशन व हुनर योजना में धनराशि को बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। रविवार को ऑल इंडिया ओएनजीसी माइनोरीटी एम्प्लॉईज जनरल वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित तीसरे शैक्षिक सम्मान समारोह में रावत ने ये बात कही।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आठवीं कक्षा के बाद अल्पसंख्यक वर्गों की छात्राओं को आगे पढ़ाई जारी रखने के लिए प्रोत्साहन योजना तैयार की जाएगी। आज जमाना कम्पीटीटीव एक्सीलेंस का है। राज्य सरकार का फोकस भी क्वालिटी एजुकेशन पर है। अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थानों को दीनी तालिम व एकेडमिक तालिम के साथ ही स्किल डेवलपमेंट को भी प्रमुखता देनी चाहिए।

रावत ने कहा कि समाज को इंसानियत की नजर से देखना चाहिए। आधी आबादी को साथ लिए बिना तरक्की नहीं की जा सकती है। आज लड़कियां शिक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। हमने भी बहुत सी योजनाएं प्रारम्भ की हैं। जन्म से लेकर वृद्धावस्था तक किसी न किसी योजना को लेकर हम मातृशक्ति के साथ हैं। मुख्यमंत्री रावत ने शिक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले अल्पसंख्यक वर्ग के मेधावी छात्र-छात्राओं को संस्था की ओर से सम्मानित किया।