उत्तराखंड | सज धज इंतजार करती रही दुल्हन, लेकिन बारात लेकर नहीं आया दूल्हा, जानें वजह

रुड़की के पिरान कलियर थाना क्षेत्र के असफनगर ग्रंट गांव में  से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां असफनगर ग्रंट गांव में दुल्हन सजकर दूल्हे का इंतजार करती रही लेकिन न दूल्हा बरात लेकर नही पंहुचा।
 
 

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट) रुड़की के पिरान कलियर थाना क्षेत्र के असफनगर ग्रंट गांव में  से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां असफनगर ग्रंट गांव में 8 जुलाई को बारात आनी थी । दुल्हन सजकर दूल्हे का इंतजार करती रही लेकिन न दूल्हा बरात लेकर नही पंहुचा। बाद में दुल्हन के पिता ने केस दर्ज कराया। 

 

दुल्हन की पिता का आरोप है कि दूल्हे के परिजनों ने 11 लाख रुपये नकद और कार की मांग की थी देने में असमर्थता जताई तो सारी बातें तय होने के बाद भी बरात नहीं आई। अब पीड़ित पिता ने थाने में तहरीर देकर कर्रवाई की मांग की है।

 

 

असफनगर ग्रंट निवासी व्यक्ति ने कलियर थाने में तहरीर देकर बताया कि उसने अपनी बेटी का विवाह ग्राम डालुवाला खुर्द निवासी मोहन सिंह के साथ तय किया था। सगाई में 1. 51 लाख रुपये, सोने-चांदी के जेवर और परिवार के लिए कपड़े दिए थे।  8 जुलाई को बारात आनी थी। परिवार के सभी लोग शुक्रवार को शादी की तैयारी में जुटे हुए थे सभी मेहमानों के लिए भोजन एवं नाश्ता की व्यवस्था की गई थीऔर बारात आने का इंतजार कर रहे थे। 

 लेकिन मोहन सिंह के परिवार वाले बरात वाले दिन दहेज की मांग करने लगे। मोहन सिंह व उसके परिवार वाले दहेज की मांग को लेकर अड़े रहे दहेज में एक कार और 11 लाख रुपये नगद मांगने लगे और बरात लाने से इनकार कर दिया 

इंतजार करते-करते दो बज गए और फोन करते रहे मगर सबके फोन बंद आए। तब किसी राहगीर ने सूचना दी कि डालुवाला से आपके गांव जो बरात आनी थी। वो बारात लेकर नहीं आ रहे हैं। यह खबर सुनते ही परिवार में हड़कंप मच गया।

पीड़ित दुल्हन के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने दूल्हे समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर रही है।