उत्तराखंड- महिला होमगार्ड ने किया कुछ ऐसा काम, अब मिलने जा रहा बहादुरी का पुरस्कार

हरिद्वार क्षेत्र में तैनात महिला होमगार्ड 2214 बबली रानी के द्वारा वीआईपी घाट पर ड्यूटी में तैनात रहकर चोरो के पीछे भागकर अपनी जान को बाजी लगाते हुवे एक चोर को धर दबोचा. हालांकि, इस चोर के अन्य 6 साथी भागने में कामयाब रहे । दबोचे गये उक्त मोबाइल चोर को महिला होमगार्ड बबली रानी के द्वारा रोड़ी बेलवाला पुलिस के हवाले किया गया।
 
 

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट ) हरिद्वार क्षेत्र में तैनात महिला होमगार्ड 2214 बबली रानी के द्वारा वीआईपी घाट पर ड्यूटी में तैनात रहकर चोरो के पीछे भागकर अपनी जान को बाजी लगाते हुवे एक चोर को धर दबोचा. हालांकि, इस चोर के अन्य 6 साथी भागने में कामयाब रहे । दबोचे गये उक्त मोबाइल चोर को महिला होमगार्ड बबली रानी के द्वारा रोड़ी बेलवाला पुलिस के हवाले किया गया।

जानकारी अनुसार कोतवाली हरिद्वार क्षेत्र में तैनात महिला ट्रैफिक पुलिस रानी की ड्यूटी वीआईपी घाट के पास हाईवे पर थी। बुधवार दोपहर एक व्यक्ति दौड़ता हुआ पुलिसकर्मी बबली के पास आया और उसने कहा सामने जा रहे 7 युवकों ने उसका फोन निकाल लिया है। बबली ने उन लोगों को आवाज लगाई तो वे भाग खड़े हुए। घाट के पास स्थित पुल से इन सभी आरोपियों ने नीचे छलांग लगा दी। महिला पुलिस बबली ने भी अपनी जान की परवाह किए बिना उनके पीछे-पीछे पुल से नीचे छलांग लगा दी।

 

 इस दौरान महिला सिपाही ने एक आरोपी को धर दबोचा। महिला पुलिसकर्मी ने आरोपी से चोरी का मोबाइल भी बरामद कर लिया और इसकी सूचना रोड़ी बेलवाला चौकी पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। कोतवाली हरिद्वार इंचार्ज ने कहा पकड़े आरोपी से उसके अन्य फरार साथियों के बारे में पूछताछ की जा रही है ताकि, उन्हें भी गिरफ्तार किया जा सके। महिला होमगार्ड की बहादुरी पर कमांडेंट जनरल होमगार्ड्स केवल खुराना ने उन्हें साम्मानित करने की घोषणा की गई है।