उत्तराखंड - पकड़ा गया फर्जी सूबेदार, फेक ID कार्ड के साथ मिला 22 लाख का चेक ठगी

 
 

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट)   हरिद्वार जिले के रुड़की में आर्मी इंटेलिजेंस ने आर्मी एक नकली सूबेदार को आर्मी की ड्रेस पहने हुए पकड़ा है। पकड़े गए नकली सूबेदार के पास से आरोपित के पास से सेना का फर्जी आई कार्ड, कैंटीन कार्ड, सेना के अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं।  इंटेलिजेंस ने पकड़े गए नकली सूबेदार को कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर शाम आर्मी इंटेलिजेंस की टीम को जानकारी मिली थी कि रुड़की कचहरी में पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय के बाहर एक फौजी खुद को आर्मी में सूबेदार बताते हुए पुलिसकर्मियों से बहस कर रहा है। जानकारी मिलते ही इंटेलिजेंस के अधिकारी, बंगाल इंजीनियरिंग ग्रुप सेंटर (बीईजी) से सेना पुलिस एवं सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को हिरासत में ले लिया।

 

इसके बाद आर्मी इंटेलिजेंस की रुड़की यूनिट की टीम मौके पर पहुंची। उसने सूबेदार से बातचीत की तो बातचीत और व्यवहार से उन्हें कुछ शक हुआ। सूबेदार से यूनिट और सेना संबंधित जानकारी मांगी तो वह कुछ बता नहीं पाया। इसके बाद इंटेलिजेंस नकली सूबेदार को सिविल लाइन कोतवाली ले गई। तलाशी लेने पर उसके बैग से सूबेदार रैंक के स्टार, एक 22 लाख का चेक, सेना के छुट्टी संबंधित दस्तावेज एवं एक वर्दी भी मिली। उससे पूछताछ की गई तो आरोपित पहले तो इधर-उधर की बात करता रहा।

जब अधिकारियों की ओर से सख्ती से पूछताछ की गई तो आरोपित ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के गागलहेड़ी थाना क्षेत्र के आभा गांव का रहने वाला है। उसका नाम आदेश कुमार है। वह गागलहेड़ी सहारनपुर की एक फाइनेंस कंपनी में काम करता है। आरोपी फिलहाल मोहनपुरा और सैनिक कॉलोनी में किराए पर रहकर सेना में भर्ती के नाम पर लोगों से ठगी कर रहा है। सेना के आइकार्ड से उसको काफी मदद मिलती है।