गरीब परिवारों को निशुल्क बिजली कनेक्शन देगी उत्तराखंड सरकार

लण्ढौरा (हरिद्वार) [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरूवार को लण्ढौरा, हरिद्वार में विभिन्न विकास योजनाओं का स्वीकृति के साथ ही जन सभा को सम्बोधित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने खानपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 4 सिंचाई नलकूप, 20 हैंड पंप, विभिन्न पेयजल लाइनों, विभिन्न मार्गों के निर्माण कार्य, आर.सी.सी बाक्स
 

लण्ढौरा (हरिद्वार) [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरूवार को लण्ढौरा, हरिद्वार में विभिन्न विकास योजनाओं का स्वीकृति के साथ ही जन सभा को सम्बोधित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने खानपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 4 सिंचाई नलकूप, 20 हैंड पंप, विभिन्न पेयजल लाइनों, विभिन्न मार्गों के निर्माण कार्य, आर.सी.सी बाक्स मिनी पुल निर्माण, सी.सी. मार्गों के निर्माण एवं सुदृढिकरण कार्यों की भी घोषणा की। उन्होने खानपुर क्षेत्र मे लघु एवं सूक्ष्म उद्योगों को बढ़ावा देने के लिये भी कार्य योजना बनाये जाने की बात कही।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार राज्य के विकास एवं भ्रष्टाचार मुक्त शासन के लिए प्रतिबद्ध है। अपने पिछले 09 महीने के कार्यकाल में हमने यह साबित करके दिखाया है। चाहे एनएच-74 का मामला रहा हो या खाद्यन्न का मामला, भ्रष्टाचार को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया गया।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि पूरे देश में देवभूमि के रूप में उत्त्राखण्ड की अलग पहचान है, हमें राज्य की प्रतिष्ठा को कायम रखना है। हमें आपस में मिल जुल कर, सामंजस्य बैठाकर चलना है। राज्य सरकार सबका साथ सबका विकास चाहती है। जहां पर सब के विकास की बात आएगी, वहां विकास कार्य किसी भी परिस्थिति में रुकने नहीं दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार जनता की सरकार है और जनता की सरकार जनता के द्वार जाएगी। प्रत्येक माह के अंतिम शुक्रवार और शनिवार को सरकार के प्रतिनिधि आम जनता की समस्याओं को सुनने के लिए और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए जनता के द्वार जायेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 03 वर्षों में भारत सरकार ने जिस तरह के कदम उठाए हैं, इससे भारत बहुत जल्दी ही एक महाशक्ति बनने जा रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि वर्ष 2022 तक हर परिवार के पास अपना घर हो इसी प्रकार उत्तराखण्ड सरकार भी यह प्रयास कर रही है कि वर्ष 2021 तक हर बेघर को घर उपलब्ध कराया जाए। राज्य सरकार के पिछले 09 माह के कार्यकाल में राज्य के दूरस्थ 32 गांवों का विद्युतिकरण किया गया है। ऐसे लोग जिनके पास धन की कमी के कारण बिजली के कनेक्शन नहीं है, उन्हें शीघ्र ही निशुल्क विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराये जाऐंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिरूल से तारपीन एवं बायोडीजल बनाने का कार्य शुरू हो गया है। इससे स्थानीय लोगों को रोजगार भी उपलब्ध होगा।

इस अवसर पर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन, स्वामी यतीश्वरानंद, संजय गुप्ता, देशराज कर्णवाल, प्रदीप बत्रा उपस्थित है (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)