IIT रुड़की में निकली है 59 पदों पर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) IIT रुड़की ने 59 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 अप्रैल है। आवेदन ऑनलाइन करना है और उसके बाद आवेदन का प्रिंट निकालकर जरूरी दस्तावेज के साथ संस्थान के पते पर भेजना है। डाक से प्रिंट और दस्तावेज भेजने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है। अधिकतम
 

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) IIT रुड़की ने 59 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 अप्रैल है। आवेदन ऑनलाइन करना है और उसके बाद आवेदन का प्रिंट निकालकर जरूरी दस्तावेज के साथ संस्थान के पते पर भेजना है। डाक से प्रिंट और दस्तावेज भेजने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल  है।

अधिकतम आयु सीमा में एससी/ एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच साल और ओबीसी को तीन साल की छूट मिलेगी। सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। इसकी जानकारी आपको वेबसाइट पर मिलेगी।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक करेंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

आवेदेन करने के लिए आपको 100 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट रजिस्ट्रार, आईआईटी रुड़की के नाम पर देना है। ड्राफ्ट रुड़की में भुगतेय होना चाहिए।

उम्मीदवारों का चयन दो स्तरीय परीक्षा के आधार पर होगा। पहले चरण में स्क्रिनिंग के लिए वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा होगी। पहले चरण में पास करने वाले उम्मीदवारों को दूसरे चरण में स्किल टेस्ट देना होगा। स्किल टेस्ट में प्राप्त अंक के आधार पर अंतिम रूप से चयन होगा।

उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए वेबसाइट (www.iitr.ac.in)  पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)