सरकारी धन का दुरुपयोग है BJP विधायक की विधायक निधि से बना पुस्तकालय: कोर्ट

हरिद्वार से भाजपा विधायक मदन कौशिक की विधायक निधि से बने पुस्तकालय पर उच्च न्यायालय ने कड़ा रुख अपनाया है। उच्च न्यायालय ने पुस्कालय निर्माण को सरकारी धन के दुरुपयोग बताया है। गौरतलब है कि हरिद्वार में 2007 से 2009 के बीच हरिद्वार के विधायक मदन कौशिक की निधि से बने पुस्तकालय निर्माण को अदालत
 

हरिद्वार से भाजपा विधायक मदन कौशिक की विधायक निधि से बने पुस्तकालय पर उच्च न्यायालय ने कड़ा रुख अपनाया है। उच्च न्यायालय ने पुस्कालय निर्माण को सरकारी धन के दुरुपयोग बताया है।

गौरतलब है कि हरिद्वार में 2007 से 2009 के बीच हरिद्वार के विधायक मदन कौशिक की निधि से बने पुस्तकालय निर्माण को अदालत ने सरकारी धन का दुरुपयोग करार दिया है। साथ ही पुस्तकालय को गबन और अनियमितता से भरा माना है।

उच्च न्यायालय ने याचिका पर फैसला करते हुए जहां राज्य सरकार को पुस्तकालय को अपने अधीन लेने को कहा है वहीं अतिरिक्त ए.ई. अरविंद मोहन गर्ग व अन्यों के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश भी दिए हैं।

ये फैसला उच्च न्यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति राजीव शर्मा और न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया की खंडपीठ ने दिनेश चंद्र जोशी की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है।