अब नहीं जाना होगा हरिद्वार, आपके घर खुद चलकर आएगी ‘गंगा’

अब गंगा जल के लिए आपको हरिद्वार या ऋषिकेश जाने की जरूरत नहीं है। चिट्ठी पहुंचाने के साथ ही अब भारतीयडाक विभाग आपके घर तक गंगाजल भी पहुंचाएगा। सरकार ई-वाणिज्य मंचों का प्रयोग कर गंगाजल को डाक के माध्यम से लोगों के घरों तक पहुंचाने का प्रयास कर रही है। दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने
 

अब गंगा जल के लिए आपको हरिद्वार या ऋषिकेश जाने की जरूरत नहीं है। चिट्ठी पहुंचाने के साथ ही अब भारतीयडाक विभाग आपके घर तक गंगाजल भी पहुंचाएगा। सरकार ई-वाणिज्य मंचों का प्रयोग कर गंगाजल को डाक के माध्यम से लोगों के घरों तक पहुंचाने का प्रयास कर रही है।

दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां एनडीए सरकार की दो साल की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि मुझे अक्सर यह प्रार्थनाएं मिलती रहती हैं कि डाक विभाग के इतने बड़े नेटवर्क के माध्यम से क्या गंगाजल को लोगों के पास तक पहुंचाया जा सकता है।

मैंने डाक विभाग को निर्देश दिया है कि लोगों को हरिद्वार और ऋषिकेश से शुद्ध गंगाजल पहुंचाने के लिए ई-वाणिज्य मंच का प्रयोग करें।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि डाक विभाग ने भरोसा दिलाया है कि लोगों की इस सांस्कृतिक जरूरत को पूरा करने के लिए वे इस पर सक्रिय रूप से कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि ई-वाणिज्य उत्पादों को लोगों के पास पहुंचाने के चलते उनके कार्यकाल में डाक विभाग की पार्सल से होने वाली कमाई 80 प्रतिशत बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि अगर एक डाकिया मोबाइल फोन, साड़ियां, गहने और कपड़े पहुंचा सकता है तो गंगाजल क्यों नहीं।