घी के बाद अब दूध और पनीर भी बेचेगी बाबा रामदेव की कंपनी

योग गुरु रामदेव ने आज घोषणा की कि पतंजलि जल्द ही डेयरी कारोबार में उतरेगी। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र 2022 तक पांच लाख करोड़ रुपये के कारोबार के आंकड़े को पार कर लेगा। रामदेव ने करनाल में राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान संस्थान, करनाल (एनडीआरआई) में ‘भारतीय डेयरी और खाद्य क्षेत्र: भविष्य की चुनौतियों से निपटने
 

योग गुरु रामदेव ने आज घोषणा की कि पतंजलि जल्द ही डेयरी कारोबार में उतरेगी। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र 2022 तक पांच लाख करोड़ रुपये के कारोबार के आंकड़े को पार कर लेगा।

रामदेव ने करनाल में राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान संस्थान, करनाल (एनडीआरआई) में ‘भारतीय डेयरी और खाद्य क्षेत्र: भविष्य की चुनौतियों से निपटने का रास्ता’ विषय पर आयोजित दो दिन की राष्ट्रीय संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘इसी वित्त वर्ष में पतंजलि डेयरी क्षेत्र में उतरेगी। उत्पादन तीन डेयरी संयंत्रों, महाराष्ट्र, कर्नाटक तथा उत्तर प्रदेश सभी जगह एक-एक, में शुरू किया जाएगा।

एनडीआरआई की विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस मौके पर रामदेव ने स्वदेशी का संदेश देते हुए डेयरी क्षेत्र में अमूल ब्रांड की सराहना की। उन्होंने कहा कि फिलहाल डेयरी कारोबार तीन लाख करोड़ रुपये का है जो 2022 तक 5 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच जाएगा। उन्होंने एनडीआरआई की सराहना करते हुए संस्थान के साथ काम करने की पेशकश की। एनडीआरआई के निदेशक एके श्रीवास्तव ने दुग्ध उत्पादन और प्रसंस्करण क्षेत्र में संस्थान की उपलब्धियों का जिक्र किया।