पीसीएस परीक्षा-2016 का फाइनल रिजल्ट जारी, नैनीताल के हिमांशु बने टॉपर

हरिद्वार(उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पीसीएस परीक्षा-2016 का फाइनल रिजल्ट शुक्रवार शाम को जारी कर दिया गया है।रिजल्ट वेबसाइट https://ukpsc.gov.in/ पर अपलोड कर दिया है। जिसमें हिमांशु कफालटिया सहित पांच अभ्यर्थी डिप्टी कलक्टर बनें हैं। नैनीताल के हिमांशु कफालटिया ने टॉप किया है तथा पुलिस उपाधीक्षक में अंकित कंडारी सहित 17 अभ्यर्थी उत्तीर्ण
 

हरिद्वार(उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पीसीएस परीक्षा-2016 का फाइनल रिजल्ट शुक्रवार शाम को जारी कर दिया गया है।रिजल्ट वेबसाइट https://ukpsc.gov.in/ पर अपलोड कर दिया है। जिसमें हिमांशु कफालटिया सहित पांच अभ्यर्थी डिप्टी कलक्टर बनें हैं। नैनीताल के हिमांशु कफालटिया ने टॉप  किया है तथा पुलिस उपाधीक्षक में अंकित कंडारी सहित 17 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए है।

हिमांशु मूल रूप से तुष्राड़ गांव ओखलकांडा जनपद नैनीताल के रहने वाले हैं। उनके पिता घनश्याम कफल्टिया जूनियर हाईस्कूल के रिटायर्ड प्रधानाचार्य व मां गीता गृहणी हैं। उनकी प्रारंभिक शिक्षा वहीं गांव से हुई। इसके बाद की पढ़ाई उन्होंने जवाहर नवोदय विद्यालय रुद्रपुर से की। वर्ष 2006 में कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी परिसर से ग्रेजुएशन किया।

हिमांशु को तमन्ना थी कि वह प्रशासनिक सेवा में जाएं,वह बताते हैं कि तीन बार सिविल सेवा के लिए साक्षात्कार दे चुके हैं। लेकिन, सलेक्शन नहीं हो पाया। पर वह घबराये नही और आगे बढ़ते गए।हिमांशु ने इससे पहले भी पीसीएस क्वालिफाई किया था। वह कार्याधिकारी-जिला पंचायत के पद पर कार्यरत हैं।इस पद पर रहते वह उत्तरकाशी व टिहरी में अपनी सेवा दे चुके हैं।

उनका कहना हैं कि रोज करीब छह घंटे तैयारी करते थे। यही वजह है कि उन्हें सफलता मिली। कहते हैं कि जरूरी निरंतरता व एकाग्रता किसी भी लक्ष्य को भेदने के लिए जरूरी है।

.हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें –https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost