लापरवाही | लक्सर में हो सकता था बड़ा रेल हादसा !

हरिद्वार [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] लक्सर में रेल प्रशासन की लापरवाही सामने आर्इ है। दरअसल रेल बाइपास मार्ग के गेट नंबर-3 से कुछ ही दूरी पर रेलवे लाइन के ज्वायंट का एक हिस्सा टूटा मिला। उससे कुछ ही देर पहले कावंड़ मेला एक्सप्रेस इसी पटरी से होकर गुजरी थी। गनीमत रही कि कोर्इ हादसा नहीं हुआ। इस घटना
 

हरिद्वार [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] लक्सर में रेल प्रशासन की लापरवाही सामने आर्इ है। दरअसल रेल बाइपास मार्ग के गेट नंबर-3 से कुछ ही दूरी पर रेलवे लाइन के ज्वायंट का एक हिस्सा टूटा मिला। उससे कुछ ही देर पहले कावंड़ मेला एक्सप्रेस इसी पटरी से होकर गुजरी थी। गनीमत रही कि कोर्इ हादसा नहीं हुआ। इस घटना से रेलवे प्रशासन में भी हड़कंप मचा रहा। वहीं, कई ट्रेन भी प्रभावित हुई।

दरअसल रेलकर्मी ऋषि पाल बायपास रेल मार्ग का निरीक्षण कर रहा था। इस दौरान गेट नंबर 3 से कुछ ही दूरी पर रेलवे ज्वायंट का एक हिस्सा टूटा हुआ मिला। इससे ठीक पहले कांवड़ एक्सप्रेस इस पटरी से होकर गुजरी थी। इसे देखते हुए कर्मी ने विभागीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी।

अधिकारियों ने कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंकर मामले की जानकारी ली। इसके बाद अधिकारियों ने रेल लाइन का निरीक्षण कर उसे ठीक करवा दिया। अधिकारियों ने पटरी से छेड़छाड़ की घटना से इन्कार करते हुए कहा कि रेलवे लाइन में फ्रैक्चर हो जाने के चलते ऐसा हुआ है।