शिल्पकार पेंशन देने वाला पहला राज्य है उत्तराखंड: रावत

हरिद्वार में मुख्यमत्री हरीश रावत ने कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर के सपनों को भारत और संत रविदास के समतामूलक समाज की स्थापना का लक्ष्य हमें पूर्ण करना है। अखिल भारतीय रविदासीय धर्म संगठन भारत द्वारा आयोजित महासम्मेलन कार्यक्रम में भाग लेते हुये मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि हमें बहुत कुछ करना है। हजारोें
 

हरिद्वार में मुख्यमत्री हरीश रावत ने कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर के सपनों को भारत और संत रविदास के समतामूलक समाज की स्थापना का लक्ष्य हमें पूर्ण करना है।

अखिल भारतीय रविदासीय धर्म संगठन भारत द्वारा आयोजित महासम्मेलन कार्यक्रम में भाग लेते हुये मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि हमें बहुत कुछ करना है। हजारोें वर्ष शोषण के विरूद्व लडना हैैै। भारत की आजादी के दिन पहले प्रधानमंत्री नेहरू ने कहा कि दासता से हमें मुक्ति मिल गयी है इस के साथ छुआछुत की बुराईयों से भी मुक्ति मिल गयी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि रविदास मंदिर हर की पौडी पर भव्य पूर्वक निर्माण कराया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि नवम्बर तक सभी विभागों में बैकलॉग के कार्य पूर्ण कर लिए जायेगें। संवैधानिक आरक्षण की स्थिति लागू रहेगी। राज्य अधीनस्थ चयन आयोग के तीन सदस्यों मेे से तीन दलित है। हमें चौकीदार बनकर अम्बेडकर के संविधान की रक्षा करना है।

नगर निगम टाउनहाल में विश्वकर्मा धीमान समाज द्वारा आयोजित सम्मेलन में मुख्यमत्री हरीश रावत ने कहा कि देश में शिल्पी समाज के हितों के लिए शिल्पकार पेंशन लगाने वाला पहला राज्य हमारा राज्य है। उन्होंने कहा कि राज्य स्थापना पर शिल्पी शिल्प रत्न पुरूस्कार दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि किसी राज्य का विकास शिक्षा कृषि और शिल्प से संभव है इसलिए शिल्पी समाज का सम्मान करना होगा। उन्होंन कहा शीघ्र ही एक पुल का नामकरण विश्वकर्मा जी के नाम पर होगा।

इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष रावअफाक, सतपाल ब्रहमचारी, पुरूषोत्तम शर्मा, मेयर मनोज गर्ग,सहित अनेक गणमान्य तथा जिलाधिकारी एवं एस.एस.पी उपस्थित थे।