उत्तराखंड- मां ने 8 लाख में कर डाला अपने 3 माह के मासूम का सौदा, मां और नाना सहित चार गिरफ्तार

धर्मनगरी हरिद्वार में एक मां और नाना ने मिलकर तीन माह के बच्चे का आठ लाख रुपये में सौदा कर दिया। पुलिस ने मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। 
 
 

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट) धर्मनगरी हरिद्वार में एक मां और नाना ने मिलकर तीन माह के बच्चे का आठ लाख रुपये में सौदा कर दिया। पुलिस ने मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। 

मामला कनखल क्षेत्र के जगजीतपुर का है। पुलिस ने मां-नाना, बिचौलिये की भूमिका निभानी वाली महिला और बालक खरीदने वाले उसके निसंतान भाई को गिरफ्तार कर लिया। एडवांस ली गई पांच लाख की रकम भी बरामद की गई है।

 

शुक्रवार को एसएसपी अजय सिंह ने मामले का खुलाशा करते हुए बताया कि गुरुवार देर रात शहर की राजविहार कालोनी के एक घर में मासूम की खरीद फरोख्त की सूचना मिली। पुलिस ने छापा मारकर चारों आरोपितों मोनिका, पिंटू, महादेव व हर्षी को गिरफ्तार कर लिया है।

पूछताछ करने पर अभियुक्त महादेव ने बताया कि उसकी शादी को 10 वर्ष हो गए है और मेरी एक बेटी है और मेरी पत्नी एक लडका चाहती है। जिस पर सौदा करने के लिए बतौर बिचौलिया काम कर रही महिला हर्षी के कहने पर महादेव द्वारा मोनिका पत्नी अर्जुन थापा निवासी जगजीतपुर थाना कनखल हरिद्वार (बच्चे की मां ) की महिला से सम्पर्क किया गया जिसका 03 माह का बच्चा है। बच्चे का सौदा 08 लाख रुपये में किया गया तथा एडवांस के तौर पर 05 लाख रुपये नगद दिये गये। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्जकर गिरफ्तार कर लिया।

 

आरोपित पिता पिंटू और पुत्री मोनिका मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं और कुछ समय से हरिद्वार में किराये पर रह रहे थे। बताया गया है कि अपने बेटे का सौदा करने वाली मोनिका दो शादी कर चुकी है। उसका दूसरे पति से कुछ माह पूर्व ही तलाक हुआ है। जिस बेटे को वह बेच रही थी, वह दूसरे पति की संतान है।

पहले पति से उसकी दो संतान एक लड़का और एक लड़की है। पूछताछ में मोनिका का कहना था कि वह बच्चों के लालन पालन में असमर्थ है। इसलिए उसने अपना बच्चा बेचने की योजना बनाई थी।