उत्तराखंड | छात्रवृत्ति घोटाले में कांग्रेसी विधायक के भाई समेत तीन गिरफ्तार

हरिद्वार(उत्तराखंड पोस्ट)एसआईटी ने हरिद्वार के मंगलौर स्थित ग्रामोद्योग विकास संस्थान के अध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष को गिरफ्तार किया है। इनमें आरोपी काजी नूरुद्दीन मंगलौर के कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन का भाई है।तीनों पर फर्जी तरीके से समाज कल्याण विभाग से ढाई करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति हड़पने का आरोप है । आइपीएस मंजूनाथ ने बताया कि जिस स्थान
 

हरिद्वार(उत्तराखंड पोस्ट)एसआईटी ने हरिद्वार के मंगलौर स्थित ग्रामोद्योग विकास संस्थान के अध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष को गिरफ्तार किया है।

इनमें आरोपी काजी नूरुद्दीन मंगलौर के कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन का भाई है।तीनों पर फर्जी तरीके से समाज कल्याण विभाग से ढाई करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति  हड़पने का आरोप है ।

 आइपीएस मंजूनाथ ने बताया कि जिस स्थान पर संस्थान संचालित होनेका पता दिया था बताया गया कि 2015 में यह कथित संस्थान बंद हो गया था।

इसके लिए 2011 में उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय यूटीयू से मान्यता को आवेदन किया था।लेकिन आज तक मान्यता नहीं मिली।संस्थान से जुड़े अन्य लोगों की भूमिका की जांच भी की जा रही है। पुख्ता सबूत मिलते ही इस मामले में बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/