नमामि गंगा योजना पर बोले मुख्यमंत्री रावत- गंगा पर राजनीति ना हो

केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नमामि गंगे कार्ययोजना की शुरूआत पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने संबोधन की शुरुआत में ही उत्तराखंड के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हवाई अड्डे बनाने की बात कहने पर केंद्रीय पर्यटन मंत्री डा. महेश शर्मा का आभार जताया। सीएम ने गंगा में पानी गिराने वाली राज्य
 

केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नमामि गंगे कार्ययोजना की शुरूआत पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने संबोधन की शुरुआत में ही उत्तराखंड के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हवाई अड्डे बनाने की बात कहने पर केंद्रीय पर्यटन मंत्री डा. महेश शर्मा का आभार जताया। सीएम ने गंगा में पानी गिराने वाली राज्य की नदियों के संरक्षण अविरलता व निर्मलता के लिए काम करने की मांग भी की। इनके किनारों पर बसे गांवों में शौचालय निर्माण की नमामि गंगे अभियान के तहत करने की आवश्यकता जताई। उन्होंने बताया कि गंगा में गिर रही नदियों को साफ नहीं किया जायेगा तो नमामि गंगे का उद्देश्य पूरा नहीं हो सकता है।

उन्होंने कहा कि ये मांग गंगा के लिए है, इसे राजनीतिक नजरिए न देखा जाएं। उन्होंने आगे कहा कि गंगा के संरक्षण, अविरलता निर्मलता के लिए राज्य सरकार हर तरह से तैयार है। कहा कि सरकार इसके लिए कोई कमी नहीं रखेगी। सरकार पूरे समर्पित भाव से इस काम को पूरा करेगी। इसके साथ ही उन्होंने भूमि संरक्षण के लिए भी इसी योजना के तहत काम करने की मांग उठाई। आखिर में महेश शर्मा पर कटाक्ष करते हुए सीएम ने कहा उत्तराखंड में केंद्र सरकार के कई प्रोजेक्ट लंबित है, शायद अब पूरे हो जाएं। नितिन गडकरी से निर्माणाधीन हाईवे का जल्द पूरा कराने की मांग भी रखी। साथ ही मध्य गंगा कैनाल में यूपी के सहयोग से जल परिवहन शुरू कराने की मांग की।