उत्तराखंड- बाघ के आतंक को देखते हुए यहां स्कूलों की 2 दिन छुट्टी घोषित, देखिए आदेश

कोटद्वार में  बाघ के हमले में सेवानिवृत्त शिक्षक की मौत के बाद पौड़ी गढ़वाल जिला प्रशासन द्वारा दो दिन का अवकाश घोषित किया गया है।
 
 

कोटद्वार.(उत्तराखंड पोस्ट) कोटद्वार में  बाघ के हमले में सेवानिवृत्त शिक्षक की मौत के बाद पौड़ी गढ़वाल जिला प्रशासन द्वारा दो दिन का अवकाश घोषित किया गया है।

 

दरअसल सेवानिवृत्त शिक्षक को जब से बाघ ने अपना निवाला बनाया है तभी से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। बताया जा रहा कि शिक्षक से पहले भी यहां खेत में काम कर रहे हैं ग्रामीण को बाघों ने अपना निवाला बनाया था,जिसके बाद लोग घरों तक से निकलने में डरने लगे है।

 

रिखणीखाल ब्लाक के ग्रामपंचायत मेलधार के डल्ला गांव में गत दो दिन पहले बाघ के हमले में हुए वृद्ध की मौत के बाद वन विभाग ने हमलावर गुलदार को पकड़ने के लिए गांव में पिंजरा लगा दिया है। रविवार को आसपास के क्षेत्र में ड्रोन उड़ाया गया, जिसमें पडियारपाणी गांव में भी एक बाघ की मूवमेंट कैमरे में कैद हुई है।

ग्राम डल्ला, पटटी पैनो-4 तहसील रिखणीखाल एवं उसके आस-पास के निकटवती क्षेत्र में भय का माहौल होने के कारण एवं विद्यालय जाने वाले बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिगत स्थिति सामान्य होने तक ग्राम डल्ला, पटटी पैनो-4, मेलधार, क्वीराली तोल्यां गाडियू, जुई, द्वारी, काण्डा, कोटडी आदि क्षेत्रान्तर्गत विद्यालयों/ आंगनबाडी केन्द्रों में अवकाश घोषित किये जाने हेतु आख्या प्रेषित की गयी है।

उक्त क्रम में ग्राम डल्ला पटटी पैनों-4, मेलघार, क्वीराली तोल्या, गाडियू, जुई, द्वारी, काण्डा, कोटडी आदि क्षेत्रान्तर्गत आने वाले समस्त विद्यालयों/ आंगनबाड़ी केन्द्रों में दिनांक 17.04.2023 एवं 18.04.2023 को दो दिवसीय अवकाश घोषित किया जाता है।