लोकसभा चुनाव | सबको पता है मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं: धामी 

 
 

पौड़ी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में प्रदेश की पाचों लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे। चुनाव प्रचार जोरों पर है, बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत चुनाव प्रचार में झोंक दी है। मंगलवार को मुख्यमंत्री धामी ने पौड़ी लोकसभा के अंतर्गत धुमाकोट बाजार में आयोजित जनसभा में प्रतिभाग किया।

 

 

इस दौरान सीएम धामी ने कहा- पौड़ी लोकसभा के अंतर्गत धुमाकोट बाजार में आयोजित इस जनसभा में आए आप सभी भाई-बहनों का मैं हार्दिक स्वागत एवं अभिनन्दन करता हूँ, साथ ही मैं आप सभी को माननीय प्रधानमंत्री जी की तरफ से राम-राम करता हूँ। इस विशाल संख्या को देख कर मैं कह सकता हूँ कि इस बार हम पिछली बार से भी अधिक वोटों से जीतने जा रहे हैं। 

धामी ने कहा इस बार चुनाव में प्रचार करने मैं जहाँ भी जा रहा हूँ वहां ये कोई नहीं पूछ रहा है कि किसकी सरकार बनने जा रही है क्योंकि सबको पता है कि माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। कांग्रेस के लोग इस चुनाव में सिर्फ औपचारिकता पूरी कर रहे हैं, इस बार कांग्रेस में टिकट वितरण से पूर्व बहुत से लोग चुनाव में टिकट नहीं लेने के लिए सिफारिश लगा रहे थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में हमारे देश का मान सम्मान पूरी दुनिया में बढ़ा है। आज वैश्विक स्तर पर अगर कोई घटना होती है तो सभी देश भारत के रुख का इंतजार करते हैं। देश की आजादी के बाद माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी ही ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने यह सोचा कि देश के गरीबों का इलाज मुफ्त में होना चाहिए। पहले के समय में जो सरकारी नीतियां बनाई जाती थी वह सिर्फ कुछ लोगों को ध्यान में रखकर बनाई जाती थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद जरूरतमंदों को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई गईं।

कांग्रेस पर हमला करते हुए धामी ने कहा-  कांग्रेस पार्टी के शासनकाल में देश का अभिन्न अंग होने के बाद भी कश्मीर में अलग व्यवस्थाएं चल रही थी लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी ने धारा 370 समाप्त करके कश्मीर को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का काम किया है। कांग्रेस पार्टी द्वारा देश की सेना से सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगना और देवभूमि उत्तराखण्ड के सपूत जनरल बिपिन रावत जी का अपमान करना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण था। 

धामी ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी ने पिछले 10 वर्षों में ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। CAA कानून लागू करके प्रधानमंत्री जी ने पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान में रहने वाले प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को न्याय दिलवाने का कार्य किया है। उत्तराखण्ड की देवतुल्य जनता के समक्ष किए वादे को पूरा करते हुए हमने प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करने का कार्य किया है। माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी ने 'हाउस ऑफ हिमालयाज' का उद्घाटन किया, इसके माध्यम से देश-दुनिया में हमारी मातृशक्ति द्वारा निर्मित उत्पादों को नया बाजार मिल रहा है।