उत्तराखंड- शहीद कमल का सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, कैबिनेट मंत्री ने दी श्रद्धांजलि

नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए सोमेश्वर निवासी सेना के जवान कमल के पार्थिव शरीर को गुरुवार की सुबह उनके गांव लाया गया। पार्थिव शरीर पहुंचते ही उनके परिजनों में कोहराम मच गया।
 
 

अल्मोड़ा (उत्तराखंड पोस्ट) नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए सोमेश्वर निवासी सेना के जवान कमल के पार्थिव शरीर को गुरुवार की सुबह उनके गांव लाया गया। पार्थिव शरीर पहुंचते ही उनके परिजनों में कोहराम मच गया।

 

इस दौरान सोमेश्वर विधायक रेखा आर्या ने शहीद को श्रद्धांजलि दी। लकड़ी पड़ाव स्थित त्रिवेणी घाट सोमेश्वर में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

 

 

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि नक्सली मुठभेड़ में अपने अदम्य साहस के साथ मातृभूमि की रक्षा के लिए वीरगति को प्राप्त होने वाले 16 कुमाऊं रेजीमेंट में कार्यरत कमल सिंह भाकुनी की शहादत को वह शत शत नमन करती हैं। हमें अपने शहीद को खोने के दुख के साथ-साथ स शहीद की शहादत पर गर्व है।

 

 

सोमेश्वर बूंगा गांव निवासी 24 वर्षीय कमल भाकुनी पुत्र चन्दन सिंह भाकुनी चार साल पूर्व ही 16 कुमाऊं रेजिमेंट में भर्ती हुए थे। वर्तमान में उनकी तैनाती मणिपुर में थी। 25 दिन पहले ही वो छुट्टी के बाद ड्यूटी पर पहुंचे थे।  बताया गया कि उन्हें ड्यूटी के दौरान गोली लगी, जिससे वे मौके पर शहीद हो गए। उनके बड़े भाई प्रदीप भाकुनी भी सेना में सेवारत हैं। उनके पिता गांव में ही खेती का कार्य करते हैं जबकि माता दीपा भाकुनी गृहणी हैं।