नैनीताल | डीएम के आदेश पर वन विभाग ने क्यों पकड़े 15 बंदर, जानिए वजह

नैनीताल (उत्तराखंड पोस्ट) बीते रोज सुयालबाडी (गरमपानी) स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में जिलाधिकारी सविन बंसल ने निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान विद्यालय के छात्र-छात्राओं तथा अभिभावकों ने बताया कि स्कूल के आसपास घने जंगल से बडी संख्या मे बन्दर आकर बच्चोें पर हमला करते है, विद्यालय मे बन्दरों का आतंक है जिसकी वजह से
 

नैनीताल (उत्तराखंड पोस्ट) बीते रोज सुयालबाडी (गरमपानी) स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में जिलाधिकारी सविन बंसल ने निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान विद्यालय के छात्र-छात्राओं तथा अभिभावकों ने बताया कि स्कूल के आसपास घने जंगल से बडी संख्या मे बन्दर आकर बच्चोें पर हमला करते है, विद्यालय मे बन्दरों का आतंक है जिसकी वजह से बच्चे डरे रहते तथा कई बार बन्दरों के हमले से बच्चे चोटिल व घायल भी हो चुके है

इस बात को जिलाधिकारी बंसल जो कि नवोदय विद्यालय के अध्यक्ष भी है ने अभिभावकों को आश्वासन दिया था कि जल्द ही वन महकमे की टीम बन्दरों को पकडने के लिए भेजी जायेगी।

जिलाधिकारी के आदेशों का असर यह हुआ कि प्रभागीय वनाधिकारी दिनकर तिवारी के नेतृत्व में वन महकमे की टीम ने सुयालबाडी नवोदय विद्यालय पहंुचकर बन्दरों को पकडने के लिए वन विभाग ने पिंजरे लगाये कडी मशक्कत के बाद 15 बन्दरों को वनविभाग की टीम ने पिंजरे मे कैद कर लिया।

डीएफओ तिवारी ने बताया कि एक सप्ताह के बाद टीम नवोदय विद्यालय जाकर बन्दरों को पकडने का कार्य करेगी। जिलाधिकारी बंसल की इस पहल से विद्यालय के बच्चों एवं स्टाफ ने राहत महसूस किया।