उत्तराखंड- CRPF के सब- इंस्पेक्टर का खौफनाक कदम, 3 महीने पहले हुई थी शादी

 
 

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) हल्द्वानी से एक दुखद खबर सामने आ रही है जहां सीआरपीएफ के एक सब इंस्पेक्टर ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। इस घटना से जहां मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

 

मिली जानकारी के अनुसार मूल रूप से हरियाणा के झरझर तहसील स्थित थाना सलहाबाज के गांव बिथला निवासी सचिन सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात था। बताया गया है कि अभी महज एक माह पूर्व ही उसकी नियुक्ति सीआरपीएफ केंद्र काठगोदाम में हुई थी।

शनिवार को जैसे ही सचिन के साथी ग‌ए तो उसी दौरान सचिन ने फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। खाना खाकर वापस बैरक पर लौटे उसके साथियों ने जब सचिन को फांसी के फंदे से झूलते हुए देखा तो उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में उन्होंने इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। उच्चाधिकारियों की सूचना पर मौके पर पहुंची काठगोदाम पुलिस ने मृतक के शव‌ फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

बताया गया है कि वह सीआरपीएफ की नौकरी से खुश नहीं था और नौकरी नहीं करना चाहता था।जिसके चलते  माता पिता भी उसे समझाने के लिए  22 जुलाई को आए हल्द्वानी आए  थे  कहा था कि दूसरी नौकरी मिलने तक इसी नौकरी में बने रहे । शनिवार सुबह बेटे से मिलने के बाद परिजन सीआरपीएफ केंद्र से चले गए थे।

रास्ते में ही बेटे की मौत की सूचना मिलने पर वे वापस लौट आए। जानकारी के मुताबिक तीन माह पहले ही मृतक सब इंस्पेक्टर की शादी हुई थी। उसकी मौत की खबर से नवविवाहिता पत्नी के साथ ही अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मौत को गले लगाने से पहले पत्नी से भी फोन पर बात की थी।