हल्द्वानी- विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पति समेत 4 पर केस दर्ज

हल्द्वानी में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई । मायके वालों की तहरीर पर पुलिस ने मामले में मृतका के पति समेत चार ससुरालियों पर दहेज हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।
 
 

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट ) हल्द्वानी में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई । मायके वालों की तहरीर पर पुलिस ने मामले में मृतका के पति समेत चार ससुरालियों पर दहेज हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।

 

मिली जानकारी के मुताबिक मूलरूप से उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर थाना कालानतह निवासी गिरन्द ने पुलिस तहरीर में बताया कि 6 साल पहले उन्होंने अपनी बेटी अनीता का विवाह, बरेली के सुभाषनगर निवासीअनुज से किया था, जो वर्तमान में नैनीताल जिले के हल्द्वानी के मुखानी थाना क्षेत्र में रहता है

 

दोनों के दो बच्चे हैं । उनकी बेटी अनीता का का शव संदिग्ध परिस्थितियों में बुधवार को हल्द्वानी में उसके पति के घर में फंदे में लटका मिला, जहां उसका पति गुमराह करने के लिए मृत हालत में अनीता को अस्पताल ले गया।

 

पुलिस को दी तहरीर में मृतका के पिता ने कहा है कि शादी के बाद से ही बेटी का पति और ससुराली दहेज की मांग करने लगे। उनकी बेटी ने कई बार कहा था कि उसका पति दहेज के तौर पर एक लाख रुपये व बाइक की डिमांड कर रहा है नहीं देने पर जान से मारने की भी धमकी दे रहा था । पिता का आरोप है कि बुधवार को बेटी को मारकर फंदे पर लटका दिया।

एसओ रमेश बोहरा ने बताया कि पति सहित चार ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या सहित संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पूरे मामले में जांच की जा रही है ।